Navigation-Menus (Do Not Edit Here!)

Header Ads

IPL 2020 के लिए नीलामी,बीसीसीआई ने किया यह ऐलान।

बीसीसीआई BCCI ने इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) के अगले संस्करण के लिए नीलामी की तारीख की घोषणा कर दी गई है और इस बार नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी। यह बात गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) बेंगलुरू की जगह कोलकाता में नीलामी का आयोजन कर रहा है।

इस बार की नीलामी की यह बात जानने योग्य है कि आखिरी छोटी नीलामी होगी क्योंकि सभी आईपीएल टीम फ्रेंचाइजी 2021 से नई टीम बनाने की तैयारी करेंगी। पिछली बार की आईपीएल की बड़ी नीलामी जनवरी में हुई थी और उस समय नई टीम बनाने से पहले सभी फ्रेंचाइजी को पांच खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी गई थी। बीसीसीआई के मुताबिक सभी  आठ आईपीएल टीम के फ्रेंचाइजियों के लिए ट्रेडिंग विंडो 14 नवंबर को खत्म हो जाएगी
 और इस आईपीएल संस्करण के लिए सभी टीम के  फ्रेंचाइजियों को टीम बनाने के लिए प्रारंभ में 85 करोड़ रुपए दिए गए हैं। लेकिन, सभी आईपीएल टीम के फ्रेंचाइजी के पास पिछली नीलामी के तीन करोड़ का अतिरिक्त बजट भी होगा जिसका वे इस बार के नीलामी में उपयोग कर सकेंगे।



जानिए किस टीम के पास है कितना बजट

बीसीसीआई के रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली कैपिटल्स के पास सबसे ज्यादा 8.2 करोड़ रुपए का बजट है, इसके बाद राजस्थान रॉयल्स (7.15 करोड़ रुपए), कोलकाता नाइट राइडर्स (6.05 करोड़ रुपए), सनराइजर्स हैदराबाद (5.3 करोड़ रुपए), किंग्स इलेवन पंजाब (3.7 करोड़ रुपए), चेन्नई किंग्स शामिल (3.2 करोड़ रुपए), मुंबई इंडियंस (3.05 करोड़ रुपए) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (1.8 करोड़ रुपए) का स्थान है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ